Ads Top

शादीशुदा लाइफ को रोमांटिक बनाए रखने के लिए उपाय (Simple tips for happy married life)

कहते है कि शादी सात जन्मों का बंधन होता है लेकिन अगर आप अपनी शादीशुदा जीवन में अगर Romance और Happiness नहीं बनाये रखे तो शादी के कुछ साल बाद ही पति-पत्नी के रिश्तें में बदलाव आने लगते है। समय के साथ-साथ दोनों के बीच व्यवहार में बदलाव आ जाता है। लेकिन अगर आप एक अच्छे Couples है तो आपके Partner के चेहरें से सिर्फ सुकून का एहसास ही नही झलकता है बल्कि आपका व्यक्तित्व विकास और सामाजिक व्यवहार में भी निखार आ जाता है।


इसलिए जरूरी है कि आप अपनी Marriage life में प्यार को बनाए रखे। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी शादी में अब कुछ भी नया और रोमांचक नहीं रहा है और आप एक ही तरह की जिंदगी जीते-जीते बोर हो रहें हैं, तो अब वक्‍त आ गया है कि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में कुछ नया Romance, रोमांच और नई ताजगी लायें। आज हम आपसे कुछ ऐसे उपाय के बारे में बात करेंगे जिससे आपकी Marriage Life में हमेशा प्यार बना रहे।
lovetips-for-happy-married-life


शादीशुदा Life हमेशा Romantic और खुशनुमा बनाए:


शादीशुदा होना और शादी करके खुश रहना दोनों अलग अलग बाते है और शादीशुदा Life को हमेशा Romantic और खुशनुमा बनाए रखना इतना आसान नहीं होता। इसके‍ लिए आपको हमेशा प्रयास भी करने पड़ते हैं।

जब किसी की नयी-नयी शादी होती है, तो उस समय आपको अपनी और Partner दोनों की जिंदगी किसी रोमांच सी लगती है, ऐसा इस कारण होता है क्यूँकि आप हर रोज अपने साथी से जुडी कोई न कोई नयी बात या आदतों के बारे में जानते हैं, पर जैसे-जैसे समय बीतता है आपका रोमांच और रोमांस भी कम होने लगता है।

⏩ ⏩   रात को सोने से पहले Couples को करना चाहिए ये सब


अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपकी शादीसुदा life में Romance नहीं रहा है और आप इसे कुछ अलग और नए अहसास के साथ तरोताजा करना चाहेते है तो इस Post को पूरा पढ़े।

कैसे अपनी Marriage life को बनाये खुशहाल : 


01). अपना प्यार जताए :

प्यार पाना किसे पसंद नहीं और जब बात आपके Partner की हो तो इसके मायेने थोडा अलग एहसास दिलाते है। आप भी अपना प्‍यार थोड़ा ज्‍यादा जतायें। अगर आप Kiss करे और प्‍यार से I Love You कहेंगे तो ये आपके रिश्‍ते के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। जब कभी मौका मिले एक दूसरे की आंखों में आंखें डालकर प्यार करें।

02). किसी Date पर जाए:

एक बार फिर एक दूसरे को तलाशने का प्रयास करें। ड्रिंक पर मिलें। एक दूसरे को किसी अनजाने की तरह मिलने का प्रयास करें। किसी भी विषय पर बात करें, लेकिन अपने परिवार, बच्‍चे और बिल आदि के बारे में बात न करें। यानी उस किसी भी चीज के बारे में बात न करें जिनका सामना आपको घर आकर करना होता है। याद कीजिये कि आपके रिश्‍ते के शुरुआती दिन कैसे थे। और एक बार फिर उसी जादू को दोबारा बनाने का प्रयास करें।


03). सुख-दुख के साथी:

एक शादी के बाद पति-पत्नी का हर सुख-दुख एक हो जाता है। चाहे फिर वो पति के साथ हो या पत्नी के साथ इसलिए इससे कभी पीछा नही छुडाना चाहिए। कभी यह मत सोचें कि यह उसकी समस्या है तो मुझे क्या करना है बल्कि यह सोचें कि वो गम भी मेरा है। ऐसा करने से आपकी मैरिज लाइफ हमेशा हैप्पी रहेगी।

04). विश्वास बनाएं रखें: 

विश्वास किसी भी रिश्ते की सबसे बड़ी नीव होती है। यदि कही भी आप गलत नही है लेकिन आप अपने जीवनसाथी से बातें छिपाकर उसका विश्वास तोड रहें है। आपके किसी व्यवहार, एक-दूसरें में शक करना, गलतफहमियों को दूर न करना ही शक को जन्म देता है। अपने जीवनसाथी को विश्वास दिलानें के लिए आपको कहना होगा कि आप उसके साथ है और वो हर बात आप से शेयर कर सकते है बिना हिचके हुए।

05). एक-दूसरें से बातचीत:

वैवाहिक जीवन में तनाव या परेशानियां उस समय में ज्यादा होती हैं जब पति-पत्नी एक दूसरे से अपने मन की बात या भावनाएं शेयर नहीं करते। इससे आप अन्दर ही अन्दर घूटते रहते है। जिसके कारण आपके अंदर गुस्सा औऱ चिड़चिडापन बढ जाता है जो रिश्तें में खटास उत्पन्न कर देता है। इसलिए अपने बातों का जरिया हमेशा बनाए रखना चाहिए।

⏩ ⏩  अगर जा रहें है पहली Date पर तो रखे इनका ख्याल 



आप दोनों की छोटी-छोटी कोशिशें ही माहौल तो सकारात्मक और खुशनुमा बनाएंगी, साथ ही आप दोनों के बीच के संबंध को भी मजबूती देंगी.

आपको हमारा ये लेख "शादीशुदा जिन्दगी में कैसे बनाएं रखें Romance" अच्छा लगे या कोई सुझाव हों तो हमे Comment में जरुर लिखें और हाँ आप अपने दोस्तों के साथ ये लेख जरुर Share करे।

No comments:

Powered by Blogger.