Ads Top

गलतियां जो शादी की पहली रात भूल कर भी नहीं करनी चाहिए(first night mistakes after marriage)

अगर आपकी शादी होने जा रही है तो अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है. शादी की पहली रात जहां एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है, वहीं से जीवन का एक नया अध्याय भी शुरू होता है.
should-not-talk-these-thing-on-marriage-first-night


ऐसे में यह जान लेना बहुत जरूरी है कि शादी की पहली रात किन चीजों के बारे में बात करनी चाहिए और कौन सी बातें इस खूबसूरत लम्हे को बिगाड़ सकती हैं. यही नहीं हो सकता है कि इससे आपके रिश्ते के शुरुआत में ही खटास और गलतफहमियां पैदा हो जाएं. जानिये, शादी की पहली रात आपको कौन-कौन सी बात नहीं करनी चाहिए...

1. अतीत को लेकर बात न करें: पहली रात अतीत की बात आपके रिश्ते का खात्मा भी कर सकती है. साथी द्वारा पूछे जाने पर भी अतीत के बारे में कोई बात न करें, उसे टाल दें.

2. एक दूसरे के परिवार और उनकी कमियों को न गिनाएं: पहली रात परिवार के बारे में बातचीत न करें. इससे साथी पर गलत इमप्रेशन जाता है. हो सकता है आपका साथी परिवार को लेकर आपके बारे में कोई राय बना ले.


3. रोमांस में जल्दबाजी नहीं : शादी की पहली रात एक दूसरे को जानने और समझने की रात होती है. ऐसे में शारीरिक संबंध की जल्दबाजी दिखाना ठीक नहीं. अपने साथी की रजामंदी का भी ध्यान रखें.

4. साथी में कमी न निकालें: ये ध्यान रहे कि कोई भी व्यक्त‍ि परफेक्ट नहीं होता. इसलिए आपके साथी में सारी खूबियां हों यह जरूरी नहीं है. पहली रात उसकी कमियां निकालकर आप रिश्ते में खटास ही पैदा करेंगे. पहली रात कमियों का बखान साथी के मन में आपके लिए अच्छे भाव नहीं छोड़ते.

5. सिर्फ अपनी ही ना सुनाएं, साथी की भी सुनें: आपको बोलना पसंद है और खूब सारी बातें करते हैं. पर पहली रात आप सिर्फ अपनी ही ना कहें. साथी की भी सुनें. इससे आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और वह सम्मानित भी महसूस करेगा.

No comments:

Powered by Blogger.